Loading...

खाद्य एवं कृषि संगठन (एफएओ)

भारत के नियंत्रक एवं महालेखापरीक्षक को 2020-2025 की अवधि के लिए खाद्य एवं कृषि संगठन (एफएओ) के बाह्य लेखापरीक्षक के रूप में नियुक्‍त किया गया है। नियंत्रक एवं महालेखापरीक्षक ने यह लेखापरीक्षा मई/जून 2020 में साई फिलीपीनस से ली है।

खाद्य एवं कृषि संगठन (एफएओ) संयुक्‍त राष्‍ट्र की एक विशेषता प्राप्‍त एजेंसी है जो भूखमरी को समाप्‍त करने के लिए अंतर्राष्‍ट्रीय प्रयास करती है और इसका मुख्‍यालय रोम, इटली में है। एफएओ का लक्ष्‍य सभी के लिए खाद्य सुरक्षा प्राप्‍त करना है और यह आश्‍वासन प्रदान करना है कि सक्रिय स्‍वस्‍थ जीवन जीने के लिए पर्याप्‍त उच्‍च गुणवत्ता वाले भोजन तक लोगों की नियमित पहुंच हो। एफएओ की वेबसाईट है http://www.fao.org/ 

नियंत्रक एवं महालेखापरीक्षक ने रोम में एफएओ के मुख्‍यालय में निदेशक, बाह्य लेखापरीक्षा (डीईए) के रूप में एक वरिष्‍ठ अधिकारी की भी तैनाती की है। जोखिम लेखापरीक्षा, लेखापरीक्षा आयोजना, आडिट डिलीवरेबलस के गुणवत्ता आश्‍वासन, एफएओ प्रबन्‍धन, जिन्‍हें अभिशासन सम्‍बन्‍धी कार्य दिया गया हो (टीसीडब्‍ल्‍यूजी) के साथ इंटरफेस करने और अंतर्राष्‍ट्रीय लेखापरीक्षा के लिए डीईए उत्तरदायी है।

विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (डब्‍ल्‍यूएचओ)

भारत के नियंत्रक एवं महालेखापरीक्षक 2020-2023 की अवधि के लिए विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (डब्‍ल्‍यूएचओ) के बाह्य लेखापरीक्षक हैं। नियंत्रक एवं महालेखापरीक्षक ने यह लेखापरीक्षा मई/जून 2020 में साई फिलीपीनस से ली है।

विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (डब्‍ल्‍यूएचओ) संयुक्‍त राष्‍ट्र की एक विशेषता प्राप्‍त एजेंसी है जो अंतर्राष्‍ट्रीय सार्वजनिक स्‍वास्‍थ्‍य से सम्‍बन्धित है और इसका मुख्‍यालय जेनेवा, स्विटजरलैंड में है। डब्‍ल्‍यूएचओ संयुक्‍त राष्‍ट्र विकास ग्रुप का एक सदस्‍य है। डब्‍ल्‍यूएचओ की वेबसाईट है https://www.who.int/ 

नियंत्रक एवं महालेखापरीक्षक ने जेनेवा में डब्‍ल्‍यूएचओ के मुख्‍यालय में निदेशक, बाह्य लेखापरीक्षा (डीईए) के रूप में एक वरिष्‍ठ अधिकारी की भी तैनाती की है। जोखिम लेखापरीक्षा, लेखापरीक्षा आयोजना, आडिट डिलीवरेबलस के गुणवत्ता आश्‍वासन, डब्‍ल्‍यूएचओ प्रबन्‍धन, जिन्‍हें अभिशासन सम्‍बन्‍धी कार्य दिया गया हो (टीसीडब्‍ल्‍यूजी) के साथ इंटरफेस करने और अंतर्राष्‍ट्रीय लेखापरीक्षा के लिए डीईए उत्तरदायी है।

Back to Top