Loading...
वित्तीय
Haryana

प्रतिवेदन सं. 3 वर्ष 2022 राज्य के वित्त पर लेखापरीक्षा प्रतिवेदन 31 मार्च 2021 के समाप्त वर्ष (हरियाणा सरकार)

दिनांक जिस पर रिपोर्ट की गई है:
Mon 08 Aug, 2022
शासन को रिपोर्ट भेजने की तिथि
सरकार के प्रकार
राज्य
क्षेत्र वित्त

अवलोकन

31 मार्च 2021 को समाप्त वर्ष के लिए राज्य के वित्त पर भारत के नियंत्रक-महालेखापरीक्षक का प्रतिवेदन

अध्याय 1 रिपोर्ट और अंतर्निहित डेटा के आधार और दृष्टिकोण का वर्णन करता है, सरकारी खातों की संरचना, बजटीय प्रक्रियाओं, प्रमुख सूचकांकों के मैक्रो-वित्तीय विश्लेषण और घाटे/अधिशेष सहित राज्य की राजकोषीय स्थिति का एक सिंहावलोकन प्रदान करता है।

अध्याय 2  पिछले वर्ष के सापेक्ष प्रमुख राजकोषीय समुच्चय में महत्वपूर्ण परिवर्तनों का विश्लेषण करता है,
2016-17 से 2020-21 की अवधि के दौरान समग्र रुझान, राज्य की ऋण प्रोफ़ाइल और प्रमुख लोक लेखा राज्य के वित्त खातों के आधार पर लेनदेन राज्य के वित्त का एक व्यापक परिप्रेक्ष्य प्रदान करता है ।

अध्याय 3 राज्य के विनियोग लेखों पर आधारित है और राज्य सरकार के विनियोग और आवंटन प्राथमिकताओं की समीक्षा करता है और बजटीय प्रबंधन से संबंधित संवैधानिक प्रावधानों से विचलन पर रिपोर्ट करता है।

अध्याय 4 राज्य सरकार के विभिन्न प्राधिकरणों द्वारा प्रदान किए गए खातों की गुणवत्ता और राज्य सरकार के विभिन्न विभागीय अधिकारियों द्वारा निर्धारित वित्तीय नियमों और विनियमों के गैर-अनुपालन के मुद्दों पर टिप्पणियाँ प्रदान करता है ।

अध्याय 5 राज्य के सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यमों के वित्तीय प्रदर्शन और इन राज्य सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यमों के वित्तीय विवरणों की पूरक लेखा परीक्षा के परिणामस्वरूप जारी टिप्पणियों के प्रभाव पर चर्चा करता है।

ऑडिट रिपोर्ट डाउनलोड करें

Back to Top